गठिया (Arthritis) का सम्पूर्ण इलाज

गठिया (Arthritis) का सम्पूर्ण इलाज

सुख सागर आयुर्वेदा पिछले कई दशकों से लोगों की जटिल से जटिल बिमारियों का उपचार कर रहे हैं। हमारे वैध श्री शंकर दास बहुत ही कुशल एवं अनुभवी वैध है, जो कठिन से कठिन और पुरानी से पुरानी बिमारियों का सरलता से इलाज करते हैं। अगर आप के जीवन में कोई बीमारी है जो काफी लम्बे अरसे से चल रही है और ठीक नहीं हो पा रही है तो आप हमसे निःसकोच सम्पर्क कर सकते है।

संधि शोथ यानि “जोड़ों में दर्द” (Arthritis/आर्थ्राइटिस) के रोगी को एक या कई जोड़ों में दर्द (Pain), अकड़न या सूजन आ जाती है। इस रोग में जोड़ों में गांठें बन जाती हैं और शूल चुभने जैसी पीड़ा होती है, इसलिए इस रोग को गठिया भी कहते हैं।संधिशोथ में रोगी को आक्रांत संधि में असह्य पीड़ा होती है, नाड़ी की गति तीव्र हो जाती है, ज्वर होता है, वेगानुसार संधिशूल में भी परिवर्तन होता रहता है। इसकी उग्रावस्था में रोगी एक ही आसन पर स्थित रहता है, स्थान परिवर्तन तथा आक्रांत भाग को छूने में भी बहुत कष्ट का अनुभव होता है। यदि समय रहते उपचार न हुआ, तो रोगी खंज-लुंज होकर रह जाता है।
संधिशोथ प्राय: उन व्यक्तियों में अधिक होता है जिनमें रोगप्रतिरोधक(Immune) क्षमता बहुत कम होती है। स्त्री और पुरुष दोनों को ही समान रूप से यह रोग आक्रांत(Beset) करता है।आर्थराइटिस के लक्षण(Effects of Arthritis):- जोड़ों में दर्द या नरमी (दर्द या दबाव) जिसमें चलते समय, कुर्सी से उठते समय, लिखते समय, टाइप करते समय, किसी वस्तु को पकड़ते समय, सब्जियां काटते समय आदि जैसे हिलने डुलने की क्रियाओं(Movements) में स्थिति काफी बिगड़ जाती है।

1. शोथ(Mark) जो जोड़ों के सूजन, अकड़न, लाल हो जाने और/या गर्मी से दिखाई पड़ता है।
2. विशेषकर सुबह-सुबह अकड़न (Stiffness) होती है।
3. जोड़ों के लचीलेपन (Flexibility) में कमी हो जाती है।
4. जोड़ों को ज्यादा हिलाने डुलाने में परेशानी होती है।
5. जोड़ों की विकृति (deformation) साफ़ देखी जा सकती है।
6. वजन घटना (Weight Loose) और थकान (Tired) महसूस होती है|
7. अविशिष्ट बुखार (Fever)
8. खड़-खड़ाना (चलने पर संधि शोथ वाले जोड़ों की आवाज)

Note: अगर आप इस रोग से पीड़ित हैं और थक चुके है दवाईयां खा-खाकर, और फ़िर भी आपको आराम नहीं मिल रहा तो मजबूर होकर मत जियें। आयुर्वेद में इसका स्थायी इलाज है। हम पिछली चार पीढियों से लोगों का ईलाज करते आ रहे हैं। हम सभी रोगों क इलाज़ हस्तनिर्मित आयुर्वेदिक द्वाईयों (Handmade Ayurvedic Medicines) से करते हैं। अतिरिक्त जानकारी के लिए आप हमें सम्पर्क कर सकते हैं, हमारे फ़ोन नम्बर वैबसाइट पर उपलब्ध हैं।

अभी परामर्श लें

1 + 10 =

गंभीर बिमारियो के सफल ईलाज

स्त्री रोग (Female Problem)

Health Diseases 

Click Here

त्वचा रोग (Skin Problem)

Health Diseases

Click Here

पुरूष रोग (Men Problem)

Health Diseases

Click Here

सुख सागर आयुर्वेद

सुख सरगर आयुर्वदा कई दसको से आयुर्वेद के दवारा लोगो का उपचार कर रही है। हमारे वैध श्री संकर दस की पिछली चार पीढ़िया आयुर्वेद के माध्यम से लोगो का उपचार कर रही है। उनका ये खानदानी काम है। आयुर्वेद की जानकारी उन्हें विरासत में मिली है।

हमसे संपर्क करें

शॉप नंबर - 9, नजदीकि टीका राम कन्या स्कूल, सोनीपत , हरियाणा - 131001

Call: +91-9034-581624, 81-9898-9759

Email: health@sukhsagarayurveda.com